दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिसम्‍बर तक पूरा होगा काम, जनवरी से 120 KMPH की रफ्तार भर सकेंगे वाहन

 दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, दिसम्‍बर तक पूरा होगा काम, जनवरी से 120 KMPH की रफ्तार भर सकेंगे वाहन

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट दिसंबर तक पूरा होगा। मेरठ से दिल्ली के बीच बेहतर कनेक्टिविटी के लिए लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तय समय दिसंबर-2020 तक  दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे प्रोजेक्ट का काम खत्‍म कर इसे चालू कर दिया जाएगा। जनवरी से लोग मेरठ से दिल्ली का सफर एक्सप्रेस-वे से कर सकेंगे।

शनिवार को कमिश्नर अनीता सी मेश्राम ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में ये बातें कहीं। समीक्षा में कमिश्नर ने एनएचएआई की प्रगति रिपोर्ट को जाना। एनएचएआई के जीएम और परियोजना निदेशक मुदित गर्ग ने बताया कि यूपी गेट से डासना के बीच दूसरे चरण में 86 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। वहीं डासना से मेरठ चौथे चरण में 75 प्रतिशत काम पूरा हुआ है।

 

कमिश्नर ने कहा कि केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने दिसंबर-2020 तक प्रोजेक्ट पूरा करने की बात कही है। इस पर एनएचएआई ने भरोसा दिलाया कि तय समय तक प्रोजेक्ट पूरा होगा।

इसके लिए मैनपावर, मशीनरी को बढ़ाया जा रहा है।

हरसंभव प्रयास है कि दिसंबर तक प्रोजेक्ट पूरा हो और जनवरी से लोग सफर करें। कमिश्नर ने कहा कि प्रशासन की ओर से प्रोजेक्ट को पूर्ण करने में सहयोग किया जाएगा। समीक्षा में मेरठ डीएम अनिल ढींगरा, गाजियाबाद डीएम अजय शंकर पांडेय, एनएचएआई के जीएम मुदित गर्ग, विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें

बिना नोटिस के शिक्षकों को नौकरी से निकाला जा रहा, प्रशासन ने साधी चुप्पी

समीक्षा में मुआवजे को लेकर किसानों के आंदोलन का मामला भी उठा। इस पर कमिश्नर ने गाजियाबाद, मेरठ डीएम को किसानों के प्रतिनिधियों से बातचीत कर रास्ता निकालने को कहा। उन्होंने यह भी कहा कि अब प्रोजेक्ट में कोई देरी नहीं हो। एनएचएआई के अधिकारियों को प्रशासन से लगातार संपर्क में रहने को कहा। उन्होंने कहा कि यदि किसी समस्या का जिला स्तर पर समाधान न हो तो मंडल कार्यालय को जानकारी दी जाए।

बैठक में एनएचएआई की ओर से मेरठ-बुलन्दशहर एनएच-235 का कार्य पूर्ण करने के लिए कमिश्नर की ओर से बधाई दी गई। बताया गया कि अब दिल्ली का एक और विकल्प तैयार हो गया। एनएचएआई की ओर से बताया गया कि एनएच-235 में हापुड़ बाईपास के निकट पावरग्रिड की लाइन शिफ्ट न होने के कारण थोड़ा काम शेष है। इस पर कमिश्नर ने पावरग्रिड कारपोरेशन को तत्काल लाईन शिफ्ट करने को कहा।

यह भी पढ़ें

सेलेब्रिटी कमाल आर खान के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज 

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: खुशी दिक्षित

CWNEWS

आपके लिए ख़ास

Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Share article

ताजा खबरें

नोएडा: ‘एल्गोज़िनी’ का रक्तदान शिविर संपन्न

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: नोएडा, सेक्टर 62 स्थित आई-थम टॉवर में एल्गोज़िनी सर्विसेज के तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। कंपनी के...

नोएडा के सेक्टर- 144 में बनेगा पार्क, जहां आप फर्नीचर पर बैठ कर ले सकते हैं स्ट्रीट फूड का मजा।

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: नोएडा के सेक्टर 144 में 'वेस्ट टू वंडर' पार्क बनाया जाएगा। शहर से निकले हुए कचरे एवं प्लास्टिक से इस...

यूपी में आंगनवाड़ी के लिए निकली बंपर भर्तियां।

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: यूपी सरकार की ओर से राज्य में 53,000 आंगनवाड़ी वर्कर, आंगनवाड़ी हेल्पर्स और मिनी आंगनवाड़ी वर्कर की भर्ती शुरू हो...

नोएडा: 2 अप्रैल को एल्गोज़िनी का रक्तदान शिविर

क्राइम वीक न्यूज़ ब्यूरो: नोएडा स्थित एल्गोजिनी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के तत्वावधान में 2 अप्रैल (शुक्रवार) को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा...

E-Newspaper

क्राइम वीक न्यूज़

हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान कर सकें और लक्षित विज्ञापन पेश कर सकें। अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें।

CWNEWS